लखनऊ: अखिल भारतीय कायस्थ महापरिषद् ने निःशुल्क मेडिकल परामर्श बोर्ड का किया गठन

 



लखनऊ - अखिल भारतीय कायस्थ महापरिषद् के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष चिकित्सा प्रकोष्ठ डॉ प्रतुल भटनागर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन कुमार श्रीवास्तव की सलाह पर वरिष्ठ चिकित्सकों का एक पैनल जनता को निशुल्क चिकित्सा परामर्श के लिए समर्पित किया। 


इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रतुल भटनागर ने बताया आज के इस कोरोना महामारी के दौर में अस्पतालों में सामान्य चिकित्सकीय सलाह नागरिकों को नहीं मिल पा रही है और ज्यादातर डॉक्टर इस कोरोना महामारी की वजह से मरीजों को नहीं देख पा रहे हैं और जो डॉक्टर देख भी रहे हैं उनके यहां भीड़ है। 


आम आदमी को बेहतर, सुविधाजनक और निःशुल्क चिकित्सीय सलाह देने के लिए कैंसर, थाइराइड, मधुमेह, आँख, नाक गला, डेंटल, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक विशेषज्ञ, मनोरोग विशेषज्ञ, योग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री एवं प्रसूति विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ, महिलाओ और बच्चों के महिला डॉक्टर की व्यवस्था की गई है।





 इस महामारी में गरीब और मध्यम वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर हुआ है और यह भी देखा गया है कि कई लोग मानसिक तनाव में भी है इसलिए हमने मनोरोग विशेषज्ञ को भी पैनल में जोड़ा है जिससे जो लोग तनाव में है वो भी उचित सलाह ले सकते हैं। 


आगे उन्होंने कहा कि सेवा परमो धर्मः के उदेश्य को आगे बढ़ाते हुए निःशुल्क चिकित्सीय सलाह देने का फैसला अखिल भारतीय कायस्थ महापरिषद् की केंद्रीय कार्यसमिति ने पिछली ऑनलाइन मीटिंग किया था। जिसका आज हम लोगों ने डाक्टर से परामर्श करने के लिए मोबाइल नंबर और समय को मीडिया के माध्यम से जन जन तक पहुँचाने का प्रयास किया है। कोई भी नागरिक निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श के दिए गए मोबाइल नंबर एवं व्हाटस अप पर संपर्क कर सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post