SHIVPURI: सम्मान अभियान के तहत सशस्त्र वाहिनी कार्यक्रम का शुभारंभ

 



शिवपुरी। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के उन्मूलन के लिए और इसमें सभी की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जन-जागरूकता अभियान श्सम्मानश् चलाया जा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को जिले में सशस्त्र वाहिनी कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने पुलिस परेड ग्राउंड में इस अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सुंद्रियाल भी मौजूद थे।


सशस्त्र वाहिनी कार्यक्रम का उद्देश्य जिले की बेटियों को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण देना है। इसके तहत प्रतियोगी परीक्षा जैसे पुलिस आदि के लिए शारीरिक क्षमता प्रशिक्षण और लिखित परीक्षा के लिए निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी ताकि जिले की बेटियां प्रतियोगी परीक्षा में सफल होकर आगे बढ़ सके।




महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री देवेंद्र सुंद्रियाल ने बताया कि विभाग द्वारा पहल करते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है ताकि जरूरतमंद और प्रतिभाशाली छात्राओं को अच्छे अवसर मिल सकें। जो छात्राएं पुलिस की भर्ती में शामिल होना चाहती हैं, उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post