SHIVPURI: मतगणना की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित, मतगणना शासकीय पीजी कॉलेज में संपन्न होगी..



शिवपुरी| विधानसभा उप निर्वाचन 2020 के तहत जिले में पोहरी एवं करैरा विधानसभा के लिए 3 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ। जिसके लिए 10 नवंबर को मतगणना होगी मतगणना के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। मतगणना शासकीय पीजी कॉलेज में संपन्न होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह ने शुक्रवार को मतगणना कार्य से जुड़े सभी नोडल अधिकारी के साथ बैठक रखी और उन्हें सौंपे गए कार्यों की समीक्षा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतगणना स्थल पर भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लें और समय पर सभी तैयारियां होनी चाहिए। नोडल अधिकारियों को उनसे संबंधित दायित्व दिए गए हैं। संबंधित नोडल अधिकारी अपनी टीम गठित कर काम करें। प्रशिक्षण टीम मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण आयोजित कर आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर खानपान, पेयजल और विद्युत आदि की व्यवस्था ठीक रहे। आयोग को भेजी जाने वाली रिपोर्ट समय पर भेजी जायें। उन्होंने कहा कि स्पष्ट कार्य विभाजन कर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर उनका उत्तरदायित्व निर्धारित करें। निर्वाचन कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिये।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं संबंधित नोडल अधिकारी  उपस्थित थे।

Post a comment

0 Comments