शिवपुरी पुलिस द्वारा अवैध हथियार के साथ दो आरोपियों को किया गिरफ्तार



शिवपुरी जिले मे विधानसभा उप-चुनाव को मद्देनजर रखते हुए जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध हथियार रखने बालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है ।


पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अवैध हथियार रखने बाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं, जिसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री प्रवीण कुमार भूरिया एवं एसडीओपी पोहरी श्री निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में थाना थाना बैराड़ एवं थाना गोवर्धन पुलिस ने कार्यवाही करते हुये 315 व 12 बोर के देशी कट्टे एवं 2 जिंदा राउण्ड के साथ दो आरोपियों को गिरप्तार किया है । 


दिनांक 20.10.2020 को थाना प्रभारी बैराड़ निरी. सतीष सिंह चौहान को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की बस स्टेण्ड बैराड़ पर एक व्यक्ति कोई अपराध घटित करने की नियत से अबैध हथियार लिये खड़ा है । 


सूचना पर से थाना प्रभारी बैराड़ ने बरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराकर एक पुलिस टीम बस स्टेण्ड बैराड़ पर भैजी तो देखा की एक व्यक्ति मुखबिर के बताये हुलिये का खड़ा मिला जिससे उसका नाम पता पूछने पर अपना नाम दिलीप उर्फ बल्लभ पुत्र नारायण यादव उम्र 45 साल निवासी आकुर्सी का होना बताया जिसकी तलासी ली तो एक 315 बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड मिला, जिस पर से आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

इसी क्रम मे थाना गोर्वधन पर मुखबिर की सूचना पर से ग्राम श्रीपुरा शासकीय स्कूल के पीछे आदीवासी की कॉलोनी तरफ एक संदिग्ध व्यक्ती के कब्जे से 12 बोर का देशी कट्टा एवं एक जिंदा राउण्ड बरामद किया ।


 पुलिस व्दारा आरोप से उसका नाम पाता पूछा तो अपना नाम हेमन्त रावत पुत्र रायसिंह रावत उम्र 26 साल निवासी ग्राम गिरवानी थाना गोर्वधन का होना बताया । पुलिस व्दारा आरोपी को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट की कार्यवाही की गई ।

Post a comment

0 Comments