Latest

latest

शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए- सांसद श्री के.पी.यादव

Tuesday, 23 June 2020

/ by Durgesh Gupta
शिवपुरी

 यातायात व्यवस्था अच्छी होने पर सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में भी कमी आएगी। इसलिए यातायात व्यवस्था विशेषकर शहर में यातायात को बेहतर बनाये। भीड़भाड़ वाले इलाकों के लिए योजना बनाकर काम करें। ऐसे स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था सही करें। यह निर्देश गुना-शिवपुरी सांसद श्री के.पी.यादव ने संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिले में सड़क सुरक्षा गतिविधियों और सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़े की निगरानी करें और सड़क दुर्घटनाओं के कारणों को पहचानकर और अध्ययन कर व्यवस्था बनायें।

 बैठक में सांसद श्री यादव ने कहा कि शहर के ब्लैक स्पॉट की पहचान कर सुधार करें। पडोरा और देहरदा टोल, करैरा से झांसी रोड पर दुर्घटना संभावित स्थानों पर साइन बोर्ड लगाएं और रोड पर जहां गड्ढे हैं, उसकी मरम्मत करायें और स्पीड ब्रेकर बनवाएं। खराब सड़कों की मरम्मत का कार्य बरसात से पहले पूरा करें। पीएचई विभाग ने पानी की लाइन डाली हैं जिसके लिए सड़कों की खुदाई की गई है उन सड़कों की मरम्मत करायें। उन्होंने जिले में यातायात पार्क के लिए जगह चिन्हित करने को कहा है। 

 बैठक में निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों की आंखों का चैकअप करायें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कैम्प का आयोजन करें। इसमें शासकीय कार्यालय में पदस्थ वाहन चालकों को भी शामिल करें। 
#JansamparkMP

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo