Latest

latest

दिनारा के सराफा व्यापारी से लूट एवम हत्या के प्रयास के आरोपी गिरफ्तार

Saturday, 20 June 2020

/ by Durgesh Gupta


*शिवपुरी पुलिस द्वारा कस्बा दिनारा में दिनांक 18.06.20 को दिन दहाड़े सराफा बाजार में सोने चांदी के व्यापारी के साथ हुई लूट एवं हत्या के प्रयास के आरोपियों को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार*

कस्बा दिनारा के सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के जेवरात के व्यापारी दुकानदार हरिशंकर सोनी अपनी सोने-चांदी की दुकान में दिनांक 18.06.20 को बैठे थे, कि एक अपाचे मोटरसाइकिल से दो अज्ञात लड़के ग्राहक बनकर आए और व्यापारी से हथियारों की नोक पर दिन दहाड़े सोने-चांदी के जेवरात लूटने का प्रयास किया एवं जान से मारने की नियत से पिस्टल से व्यापारी पर गोली चलाई जिससे व्यापारी के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया, आरोपी घटना घटित कर घटनास्थल से फरार हो गए। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना दिनारा में अपराध क्रमांक 149/20 धारा 393, 307, 34 आईपीसी 11,13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त घटना से सराफा बाजार, कस्बा दिनारा में व्यापारियों में भय एवं डर का माहौल व्याप्त हो गया था। 

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संज्ञान में लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेंद्र सिंह कंवर को घटनास्थल का निरीक्षण एवं अज्ञात आरोपियों की पतारसी हेतु निर्देशित किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया एवं एसडीओपी करैरा श्री जी. डी. शर्मा एवं थाना प्रभारी दिनारा उनि. रिपुदमन सिंह राजावत की टीम को घटना के संबंध में दिशा निर्देश दिए एवं सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपी की पहचान हेतु पुलिस टीम को समझाइश देकर आरोपियों की पतारसी में लगाया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर से थाना प्रभारी दिनारा द्वारा अपनी पुलिस टीम के साथ आरोपीगणों की पहचान हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया एवं आरोपियों की पहचान कर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी किए गए। आरोपीगण की धरपकड़ एवं पूछताछ पर घटना का खुलासा किया। आरोपी पुष्पेंद्र चैहान उर्फ अल्ले चौहान पुत्र लखन सिंह चौहान उम्र 22 साल निवासी करैरा एवं विशाल और आकाश शर्मा पुत्र जमुना प्रसाद शर्मा उम्र 21 साल निवासी मोहार हाल निवासी करैरा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में उपयोग की गई 32 बोर पिस्टल मय जिंदा राउण्ड एवं घटना में उपयोग की गई अपाचे गाड़ी बरामद की गई। आरोपियों से थाना दिनारा के अपराध क्रमांक 52/20 धारा 392 आईपीसी 11,13 एमपीडीपीके में लूटी गई एक पल्सर गाड़ी के संबंध में पूछताछ की तो आरोपीगण द्वारा पूर्व में लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया तथा पुलिस टीम द्वारा उसमें लूटा गया माल सोने-चांदी के जेवरात एवं पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उक्त घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा 10000 रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी दिनारा उनि रिपुदमन सिंह राजावत, चौकी प्रभारी थनरा सउनि विनोद गौतम, उनि सोवर सिंह सिसोदिया, आरक्षक अंकित, रामवीर, आलोक, हिमाचल, दीपेंद्र, विजय, रामअवतार, बलवीर, मृत्युंजय, सेवाराम, रमाशंकर, अरविंद, पीकेश, पुष्पेंद्र , राजेंद्र एवं सैनिक धर्मपाल सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo