शिवपुरी: 49 रिपोर्ट नेगेटिव आईं , अभी कोरोना पॉजिटिव 6 सक्रिय केस



शिवपुरी।
 जिले में 27 मई को प्राप्त 49 रिपोर्ट में से सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। अभी जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव 6 सक्रिय  केस है। जिले में कुल 10 पॉजिटिव केस आये हैं। जिनमेें से 4 लोग स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि अभी तक जिले में 1321 सैंपल जांच केेेे लिए भेजे गए हैं जिनमें से 1257 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया है कि जिले में अभी तक 74 हजार 481 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। आईसोलेशन वार्ड में कुल 06 लोग भर्ती हैं। जबकि संस्थागत क्वॉरेंटाइन वाले लोगो की संख्या 22 है।

उन्होंने बताया है कि जनपद खनियांधाना के ग्राम पनिहारा के मरीज के हाई रिस्क काॅन्टेक्ट पांच बच्चे एवं एक व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 10 पाॅजीटिव केसों में से 07 केस शिवपुरी जिले के हैं एवं अन्य 3 पाॅजीटिव में से एक बस्ती उत्तरप्रदेश, एक भोपाल मध्यप्रदेश एवं एक बाॅम्बे का है। 21 लोगों को आदिम जाति कल्याण विभाग हाॅस्टल में क्वारनटाइन किया गया है। पिछोर में नेपाल सिंह यादव द्वारा होम क्वारनटाइन का पालन न करने के कारण एपिडेमिक एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही भी की गई है।
  
उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। मास्क अवश्य लगाएं क्योंकि सावधानी से ही बचाव किया जा सकता है। इसलिए भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले।

Post a comment

0 Comments