उपवास कर प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने माना शीर्ष नेतृत्व का हुकुम.. - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

उपवास कर प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने माना शीर्ष नेतृत्व का हुकुम..

Share This


शिवपुरी: भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के  अध्यक्ष  विष्णुदत्त शर्मा  एवम् प्रांत संगठन महामंत्री सुहास भगत  के आदेशानुसार आज शिवपुरी निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने भी उपवास किया है ।

प्राप्त आदेश के फलस्वरूप अन्न, फल आदि के बजाय केवल जल ग्रहण करके उस नैतिक आव्हान को पूर्णता प्रदान करने का प्रयास है । 
मध्यप्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने कहा है कि कोराना की आपाधापी में अनेक गरीब लोग  , भागदौड़ में भूखे रहे होंगे अतः हमको भी एक दिन के लिए आहार त्याग करना चाहिए । ज्ञात हो एक बार देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने भी देशवासियों से सप्ताह में एक दिन उपवास करने का आव्हान किया था । तब देश के बहुसंख्यक लोगों ने एक दिन अनाज का सेवन न करके भुखमरी से ग्रसित लाखों लोगों के लिए अन्न की बचत की थी ।
लॉक डॉउन की अवधि के दौरान कई परिवार अचानक से भूखे रह गए होंगे फलस्वरूप उनसे भावनात्मक जुड़ाव महसूस कराने के लिए प्रदेश की भाजपा ने यह पावन आव्हान किया है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवम् मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आव्हान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के वीडी शर्मा के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता मोदी सामुदायिक रसोई एवम् अन्य तरीकों से लोगों को पका हुआ भोजन एवम् अनाज घर घर पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं । 

शिवपुरी की विधायक श्रीमंत यशोधरा राजे की योजना से भी प्रतिदिन आटे के बोरे सहित अन्य खाद्यान्न सामग्री भी जरूरतमंदो तक पहुंचाई जा रही है । मोदी सामुदायिक रसोई के द्वारा   करेरा, शिवपुरी, पोहरी, पिछोर, कोलारस आदि स्थानों पर भाजपा के सेवाभावी कार्यकर्ता परस्पर धनराशि या सामग्री एकत्रित कर लोगों को भोजन मुहैया करा रहे हैं । समूचे मध्यप्रदेश में स्थान स्थान पर यह सिलसिला निरंतर जारी है ।

भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य धैर्यवर्धन ने कहा कि हाई कमान का आदेश अक्षरशः मानने का स्वभाव हम भाजपा कार्यकर्ताओं का होता भी है ।

आदेश पालन की प्रवृत्ति, नैतिकता से स्वयं पर लागू करना यह आपकी आंतरिक ईमानदारी पर निर्भर करता है । कोई माने न माने, भरोसा न करे पर आपके स्वयं के आत्मबल में वृद्धि अवश्य होती है ।

धैर्यवर्धन ने कहा कि हालांकि मुझे उपवास की आदत नहीं है इसलिए पेट में चूहों ने हुड़दंग शुरू कर दिया है लेकिन संकल्प तो स्वांतः सुखाय के लिए ही होता है , इसलिए, ऑल इज वेल । 
सामान्य तौर पर मैं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, राम नवमी और शिवरात्रि का ही व्रत करता हूं ।
अन्य आदेशों का पालन करने का भी कर्तव्य निभाने का प्रयास इतनी ही ईमानदारी से करूंगा ।
भाजपा के 40 वें स्थापना दिवस पर आप सभी को इस कार्यकर्ता की ओर से प्रणाम और बधाई प्रेषित है।

जय राम जी की ।

No comments:

Post a comment

Pages