Latest

latest

भोपाल में बनी पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन

Saturday, 4 April 2020

/ by Durgesh Gupta

भोपाल में बनी पहली फुल बॉडी सेनेटाइजेशन मशीन 

 भोपाल मध्यप्रदेश का पहला जिला है, जिसने कोरोना से जंग के लिए बनाए गए वार रूम को संक्रमण से मुक्त करने के लिए फुल बॉडी सेनेटाइज मशीन बनाई है। नगर निगम के इंजीनियर ने तो और भी गज़ब दिया। उन्होंने दो लाख की इस मशीन को मात्र एक दिन में सिर्फ 30 हजार रूपये की लागत में तैयार कर दिया।

प्रशासक नगर निगम भोपाल श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव की अभिनव पहल पर आयुक्त श्री विजय दत्ता ने इस मशीन को स्मार्ट सिटी कार्यालय के मुख्य द्वार पर स्थापित कराया है। 

स्मार्ट सिटी कार्यालय में कार्यरत हर अधिकारी-कर्मचारी को इस मशीन के भीतर से गुजर कर ही कार्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। अब यहाँ अधिकारी-कर्मचारी भयमुक्त होकर कामकर रहे हैं।  

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं उसके उपाय के लिए शासन, प्रशासन एवं नगर निगम के शीर्ष अधिकारियों सहित संपूर्ण अमला कंट्रोल रूम के वार रूम से नागरिकों को हर संभव मदद के लिए 24x7 घण्टे सेवा भाव से काम कर रहे हैं।

भोपाल शहर एवं प्रदेश भर की हर पल-हर क्षण की जानकारी/सूचना संकलित करने तथा नागरिकों को हर संभव सहायता देने एवं जागरूक करने के लिए भोपाल शहर एवं प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम स्मार्ट सिटी में संचालित किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी कार्यालय कंट्रोल रूम में बड़ी संख्या में शीर्ष अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यरत हैं।

इस फुल बॉड़ी सेनेटाइजेशन मशीन को उपायुक्त श्री विनोद कुमार शुक्ल और सहायक यंत्री श्री हबीब उर रहमान की टीम द्वारा निजी कंपनी के सहयोग से तैयार किया गया है। खास बात यह है कि इसे भोपाल में ही तैयार किया गया है।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo