शिवपुरी: अबेंडकर कालोनी में 30 से अधिक जरुरतमंद परिवारों को सूखा राशन रसोई किट वितरित की, जरूरतमंदो को ही मिलना चाहिए राशन: रवि गोयल




वार्ड नं 25 में आगनवाड़ी कार्यकर्ता संतोषी गौड़ के सहयोग से सोसल डिस्टेसिंग का महत्व बताते हुय राशन बाटां

सूखा राशन किट सुपात्रों या जरुरतमंदो को ही मिलना चाहिए:- रवि गोयल

शिवपुरी। स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी वार्ड नं 25 अंबेडकर कालोनी में सर्वे कराकर आर्थिक रुप से पिछड़े मजदूर वर्ग एवं पन्नी वीनने वाले परिवारों को सोसल डिस्टेंसिंग पालन करते हुये एवं कोरोना वायरस से बचाव का एक मात्र तरीका अपने घर में रहकर ही खुद को एवं दुसरे का सुरक्षित रख सकते हैं

 इस पर जोर दिया एवं  30 परिवारों को 15 दिन का सूखा राशन किट वितरित की जिसमें कि 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, साबुन2, विस्किट्स पैकेट 2 , तेल 1 लीटर, मसाले में धनिया मिर्ची, हल्दी 100 ग्राम एवं नमक 1 किलो , एवं  तुअर दाल 1 किलो प्रदान की जिससे कि ये आर्थिक रुप से पिछ़डे एवं कमजोर परिवार अपने एवं अपने बच्चों को भूखा न सोने दें और आगामी 15 दिन तक अपना एवं  अपने बच्चों का पेट भर सके। 

संस्था की कोशिश हैं कि जिसको सबसे ज्यादा जरुरत हैं उसको पहले मदद मिले एवं जिन लोगो को मदद मिल चुकी हैं वह लोग अनावश्यक राशन न लें क्योकि ऐसा करने से वह दुसरे के हक का राशन खुद ले लेते हैं जिससे कि जरुरत मंद को खाने के लिए भटकना पड़ता हैं या फिर भूखा रहना पड़ता हैं इसीलिए रवि गोयल ने कहा कि सूखा राशन किट सुपात्रों या जरुरतमदों को ही मिलना चाहिये।

इसीलिए संस्था निवेदन कर रही हैं कि कृपया नैतिकता के आधार पर एवं जरुरत के आधार पर निर्णय लें।  इस कार्य में वार्ड 25 की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संतोषी गौड़ ने महत्पूर्ण भूमिका अदा की उन्होने भरी दोपहरी में सभी हितग्राहियों का बेरिफिकेशन करके सुपात्रों को राशन किट दिलाने में सहयोग किया। इसके साथ साथ संस्था के स्वयंसेवक की टीम ने पूरा सहयोग किया।।

संस्था द्वारा एक अभिनव पहल यह भी कि गई हैं कि अब हम किसी जरुरतमंद को सूखा राशन देते हैं तो उसका फोटो एवं नाम व पहचान किसी भी मीडिया या अन्य स्थान पर सार्वजनिक नही करेगें जिससे कि जरुरतमंद की गरिमा को किसी भी प्रकार की ठेस न पहुंचे एवं उनका आत्म सम्मान बना रहे ।

Post a comment

0 Comments