आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा योजना में शामिल' एक लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मिलेगा 50 लाख का हेल्थ बीमा - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा योजना में शामिल' एक लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मिलेगा 50 लाख का हेल्थ बीमा

Share This

शिवपुरी, 19 अप्रैल 2020/ 
प्रदेश के लगभग एक लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना का लाभ मिलेगा। भारत सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए कार्य कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत विशेष बीमा योजना प्रारंभ की गई है।
प्रदेश में भी राज्य के कोविड-19 प्रभावित रोगियों ध्नागरिकों को अपनी सेवा प्रदान कर रहे कोरोना योद्धाओं के कल्याण के लिए यह योजना लागू की गई है। इसके तहत लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, चिकित्सा शिक्षा एवं आयुष विभाग के सभी सफाई कर्मचारी, वार्डबॉय, आशा कार्यकर्ता, पैरामेडिकल स्टाफ, तकनीशियन, डॉक्टर्स, विशेषज्ञ तथा अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता, नगरीय प्रशासन के सभी सफाई कर्मचारियों को शामिल किया गया है।
प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास श्री अनुपम राजन ने कहा है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता जोखिम उठाकर हर जिले में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। साथ ही बच्चों को पोषण आहार उपलब्ध कराने में भी घर-घर का दौरा कर रही हैं। ऐसे में उनका कई लोगों से संपर्क होता है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसलिये उन्हें इस बीमा योजना का लाभ दिया जाना चाहिए।
प्रमुख सचिव श्री राजन ने सभी जिलों के कलेक्टर से कहा है कि कोविड-19 में एक्सपोजर और सक्रिय भूमिका को देखते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में पात्र घोषित करें।

No comments:

Post a Comment

Pages