Latest

latest

सांसद श्री सिंधिया ने साढ़े तीन करोड़ की लागत की 8 सड़कों का किया लोकापर्ण

Tuesday, 8 January 2019

/ by Durgesh Gupta




शिवपुरी: शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा शिवपुरी में साढ़े 3 करोड़ की लागत से निर्मित 8 विभिन्न सड़कों का लोकापर्ण किया। 

श्री सिंधिया ने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी योजनाएं स्वीकृत की गई है, वह सभी दो या तीन वर्ष के अंदर पूर्ण कर जनता को समर्पित की जाएगी। सिंध परियोजना का पानी नए एवं पुराने शिवपुरी नगर के घरों तक नलों के माध्यम से जून माह तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए नगर में 50 कि.मी. लम्बाई की पाईपलाईन पहले ही बिछाई जा चुकी है। जबकि साढ़े 15 करोड़ की लागत की 210 कि.मी. पाईपलाईन बिछाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 150 वर्ष पूर्व झीलों की नगरी शिवपुरी को आधुनिक सोच एवं विचार के आधार पर सुव्यवस्थित शहर के रूप में बसाया गया था। नगर के प्राचीन वैभव को पुनः लाने हेतु दो वर्षों के अंदर नगर के विकास के लिए जो योजनाएं लाई गई है, उन्हें पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जाएगा। 

श्री सिंधिया ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में शिवपुरी को बड़ी सौगाते दी गई है। जिसमें 195 करोड़ की लागत के मेडीकल कॉलेज जून माह तक पूर्ण हो जाएगा। 300 बिस्तरों के चिकित्सालय की सुविधा भी नागरिकों को प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि 125 करोड़ की लागत से एनटीपीसी कॉलेज स्थापित किया जा रहा है। इसके लिए स्थानीय नौजावानों को इंजीनियरिंग की शिक्षा हेतु इंदौर, ग्वालियर आदि स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा। एनपीटीआई केन्द्र भी शिवपुरी में शुरू हो रहा है। जिसका भवन पूर्ण बन चुका है। इस प्रकार का केन्द्र शिवपुरी के अलावा दिल्ली एवं मुम्बई में ही है।

 उन्होंने कहा कि 3900 करोड़ की लागत से निर्मित साढ़े 400 किलोमीटर लम्बा राष्ट्रीय राजमार्ग जो शिवपुरी से गुजर रहा है, उसका लाभ भी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के लोगों को प्राप्त होगा। कार्यक्रम को नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा अन्नी, कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष श्री बैजनाथ सिंह यादव, प्रदेश महामंत्री श्री हरवीर सिंह रघुवंशी, श्री राकेश गुप्ता, पूर्व विधायक श्री गणेश गौतम एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सी.पी.राय, जनप्रतिनिधि एवं पार्षदगण आदि ने भी संबोधित किया। 
कोटानाका छिपोल रोड़ से उपरवास मार्ग का किया भूमिपूजन
सांसद श्री सिंधिया ने आज प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत 37.88 लाख की लागत से निर्मित होने वाले ग्राम कोटानाका छिपोल रोड़ से उपरवास मार्ग का भूमिपूजन किया।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo