मुकेश अंबानी ने जो जवाब दिया, उससे सुनील मित्तल की बोलती बंद हो गई।



नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक साल पहले रिलायंस जियो को लॉन्च किया था। चौथी पीढ़ी की मोबाइल सेवा से दूरसंचार उद्योग में हड़कंप मच गया था। जियो ने मोबाइल पर मुफ्त कॉल्स व सस्ते डेटा की सुविधा ने देश के टेलीकॉम सेक्टर की दशा और दिशा दोनों बदल दी थी।

इसकी वजह से एयरटेल व वोडाफोन जैसी कई बड़ी दूसरी कंपनियों को अपनी दरों में कटौती करनी पड़ी थी और उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इस पर एयरटेल के सुनील मित्तल ने कहा था कि जियो की वजह से टेलिकॉम सेक्टर आज इस संकट के दौर से गुजर रहा है। इस पर मुकेश अंबानी ने जो जवाब दिया, उससे सुनील मित्तल की बोलती बंद हो गई।

मुकेश अंबानी ने कहा- यदि आपको कुछ नुकसान होता है, तो रोना नहीं चाहिए। हम सब बड़े खिलाड़ी हैं। इस देश ने हमें बहुत कुछ दिया है। हम सभी ने जब शुरुआत की थी, तो हमारे पास कुछ नहीं था।

हम सभी व्यापार में आते हैं और हम पूंजी लगाने के मामले में एक जोखिम लेते हैं। फायदा होगाय या नुकसान, इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है। यह उपभोक्ता और उत्पाद पर निर्भर करता है। यह एक जोखिम है, जो व्यापार करने वाले लोग उठाते हैं।

नियामक का काम हमें लाभ की गारंटी देना नहीं है। हालांकि, हम बहुत रोते हैं। नियामक का काम पहले यह सुनिश्चित करना है कि देश आगे जाए है और फिर सुनिश्चित करना है कि उपभोक्ता आगे बढ़े। अगर मुझे निवेश करना है और मैं आगे देश नहीं ले जा सकता, तो यह काम नहीं करता है। दूसरा, अगर उपभोक्ता आगे नहीं बढ़ता है, तो भी यह बेकार है।

Post a comment

0 Comments