इस फैसले के बाद मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों की सैलरी में एक और वृद्धि हो जाएगी। - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

इस फैसले के बाद मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों की सैलरी में एक और वृद्धि हो जाएगी।

Share This

                                        सातवां वेतनमान


                                             
भोपाल। केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का एक प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके बाद अब मध्यप्रदेश में भी एक प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की तैयारी की जा रही है। महंगाई भत्ते में यह बढ़ोत्तरी जुलाई 2017 से मिलेगी, जिसका एरियर्स भी दिया जाएगा। इस फैसले के बाद मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों की सैलरी में एक और वृद्धि हो जाएगी।

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही अपने साढ़े चार लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने जा रही है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है।




केंद्र की तरह MP की तैयारी

केंद्र सरकार ने जिस प्रकार सातवां वेतनमान दिया उसी प्रकार मध्यप्रदेश सरकार ने भी अपने साढ़े चार लाख से अधिक कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। उसी तर्ज पर हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया। उसी प्रकार अब मध्यप्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक प्रतिशत का इजाफा करने जा रही है। इस वृद्धि के साथ ही यह वृद्धि पांच प्रतिशत हो जाएगी।









वित्त विभाग ने बनाया प्रस्ताव

मध्यप्रदेश के वित्त विभाग ने साढ़े चार लाख से अधिक शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव पास कर दिया है।



सीएम की मिलेगी मंजूरी

वित्त विभाग के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा देंगे। सूत्रों के मुताबिक बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ प्रदेश के पेंशनर्स सहित पंचायत विभाग के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा।


कर्मचारियों में बंटा सातवां वेतनमान

इससे पहले मध्यप्रदेश में सातवां वेतनमान भी दिया जा चुका है। ज्यादातर कर्मचारियों के खाते में आने लगा है। कुछ कर्मचारियों को दिवाली के पहले तो कुछ कर्मचारियों को दिवाली बाद दे दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Pages