पत्नी का भाई बनकर करवाता था अपनी पत्नी की दूसरी शादी , आखिर क्यों करता था ऐसा - samay khabar

ताजा खबरों के लिए FB पेज को Like करे

पत्नी का भाई बनकर करवाता था अपनी पत्नी की दूसरी शादी , आखिर क्यों करता था ऐसा

Share This
     
पत्नी का भाई बनकर करवाता था अपनी पत्नी की  शादी , क्यों करता था ऐसा  
मेरठ -शादी कराने के नाम पर लोगों से पैसे एेंठता था। आरोपी युवक भाई बनकर अपनी पत्नी की शादी किसी दूसरे व्यक्ति से पैसे लेकर कराता था। ससुराल पहुंचकर दुल्हन बनी उसकी पत्नी जेवर- नकदी लेकर चंपत हो जाती थी। पुलिस ने आरोपी पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है,जबकि पत्नी और एक अन्य महिला फरार हैं।
एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि एक शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही थी। जांच के बाद पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। उन्होंने बताया कि डाबका के रहने वाले सुरेश ने इस संबंध में शिकायत की थी । मुरादपुर जिला हापुड़ के रहने वाले आरोपी रोहित अपनी पत्नी स्वाति उर्फ श्वेता के साथ मिलकर शादी कराने के नाम पर लोगों को धोखा दे रहे थे। रोहित अपनी पत्नी को कुंवारी लड़की के रूप में शादी करने वाले इच्छुक युवकों को दिखाता था और शादी कराने के नाम पर उनसे पैसे लेता था। शादी की बात करते समय वो अपने आपको श्वेता का भाई बताता था और शादी के बाद उसे एक भाई के रूप में उसके दूल्हे के साथ आशीर्वाद देता था। कई लोगों को बना चुके हैं शिकार
मैरिज ब्यूरो के जरिए फंसाते थे कस्टमर- एएसपी ने बताया, एक मैरिज ब्यूरो के माध्यम से ये लोग अपने शिकार को फंसाते थे। शादी के दो-तीन दिन बाद फेरा कराने के नाम पर रोहित अपनी पत्नी को वापस ले आता था और दोनों अपना नया शिकार ढूंढने में लग जाते थे।
- इस दौरान श्वेता ससुराल से जेवर और नकदी साथ लेकर आती थी। लड़के वाले सोचते थे कि वो मायके जा रही है, लेकिन जब दो-तीन दिन बाद वो उसे लेने पहुंचते तो दोनों गायब मिलते थे।


पुलिस के मुताबिक अब तक कई मामले शादी के नाम पर ठगी करने के सामने आ चुके हैं। इनमें 1 अप्रैल 2017 को श्वेता की शादी पिंकी शर्मा के नाम से मुजफ्फरनगर के निजामपुर के रहने वाले धर्मेंद्र के साथ की गई थी। उससे से शादी के नाम पर एक लाख रुपए नकद वसूले थे। 19 अप्रैल 2017 को इस गैंग ने ज्योति के नाम से पलवल हरियाणा के शौकीन नाम के युवक से शादी कराई और उससे करीब 8 लाख रुपए वसूले। ऐसे ही करीब दर्जन भर से अधिक लोगों को यह लोग ठग चुके हैं. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

No comments:

Post a Comment

Pages