Latest

latest

राष्ट्रपति के आगमन के कारण शनिवार को सुबह 9 से शाम 5 तक आमजनों का पीताम्बरा में प्रवेश बंद

Thursday, 8 June 2017

/ by Durgesh Gupta

                   10 जून को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दतिया प्रवास पर

 दतिया।  शनिवार को माँ पीताम्बरा पीठ पर आने वाले भक्तों को सुबह 9 बजे तक तथा शाम 5 बजे से ही दर्शन की अनुमति होगी। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक प्रवेश बंद रहेगा। व्हीव्हीआईपी सुरक्षा एवं दर्षनार्थियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए दतिया शहर की यातायात व्यवस्था 9 जून  से 10 जून 2017 तक इस प्रकार रहेगी।
बस स्टैण्ड दतिया से झांसी, दिनारा, उनाव, भाण्ड़ेर, ग्वालियर, सेवढ़ा की ओर जाने वाली बसें बस स्टैण्ड दतिया से कृषि उपज मंड़ी के सामने से होते हुए सिविल लाईन थाना तिराहा, सेवढ़ा, चुंगी, हॉस्पीटल वायपास होते हुए अपने-अपने गतव्य की ओर जायेंगी एवं इसी रास्ते से वापस दतिया वस स्टैण्ड आ सकेंगी।
झांसी दतिया वायपास रोड़ ग्वालियर चुंगी नाका, उनाव रोड से दतिया शहर में भारी एवं चार पहिया वाहनों तथा माल वाहक वाहनों का प्रवेष पूर्णतः वर्जित रहेगा।
उनाव रोड़ से आने वाले वाहन वाया दुरसड़ा होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
झांसी-दिनारा व ग्वालियर से दतिया शहर में आने वाले हल्के वाहन पांच नम्बर बन्दा से शहर में प्रवेष कर सकेंगे।
शनिवार दिनांक 10 जून 2017 को मां पीताम्बरा, मां धूमावती के दर्षन करने वाले दर्षनार्थियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए प्रातः 9 बजे तक दर्षन कर लें। प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक मंदिर परिसर में आम दर्षनार्थियों के लिए प्रवेष पूर्णतः वर्जित रहेगा। तत्पष्चात् सायं 5 बजे से पुनःदर्षन कर सकेंगे।
दिनांक 10 जून 2017 को झांसी की ओर से आने वाले दर्षनार्थियों के वाहनों की पार्किग व्यवस्था अब्बास ढ़ाबा के पास षिवउमा दीक्षित मैरिज गार्डन की पार्किग स्थल में रहेगी एवं ग्वालियर की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किग राजघाट कॉलोनी स्थित केन्द्रीय विधालय के ग्राउण्ड़ परिसर में रहेगी तथा सेवढ़ा एवं भाण्ड़ेर से आने वाले वाहनों की पार्किग कृषि उपज मंड़ी प्रांगण में रहेगी।                      
 राष्ट्रपति महोदय  शनिवार,10 जून को माँ पीताम्बरा पीठ के दर्शन के लिए दतिया आएंगे।राज्य शासन द्वारा जनसम्पर्क,जलसंसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र जी को राष्ट्रपति जी के दतिया हेलीपेड पर  आगमन और बिदाई के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया गया है।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo