iphone : मिलेगा मात्र 15000 रूपए में


आने वाले समय में iPhone 5S को सिर्फ ऑनलाइन बेचा जाएगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे भारत में प्राइस की कटौती करके 15,000 रुपये तक कर सकती है.
हाल ही में रिपोर्ट्स आ रही थीं कि Apple भारत में एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर दिवाली तक शुरू कर सकता है. ऐसे में iPhone 5S को सस्ता करके मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए इसे सिर्फ ऑनलाइन बेच सकती है.
इकॉनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक तीन इंडस्ट्री एक्जिक्यूटिव ने कहा है कि कंपनी ने पहले ही रिटेलर्स इस बात से अवगत करा दिया है कि आने वाले समय में iPhone 5S को सिर्फ ऑनलाइन बेचा जाएगा. यानी रिटेल स्टोर में इसकी सप्लाई कम कर दी जाएंगी.
इसके बाद iPhone SE ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर बिकने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा जिसकी शुरुआती कीमत 20 हजार रुपये होगी. मौजूदा दौर में iPhone 5S 18 हजार रुपये में बेचा जाता है. अगर ऐसा हुआ तो इस सेग्मेंट के एंड्रॉयड स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर मिल सकती है. क्योंकि भारत में ऐपल के शौकीनों की कमी नहीं है और जब बात सस्ते iPhone की हो तो लोग इसे खरीदेंगे ही चाहे इसे चार साल पहले ही लॉन्च क्यों न किया गया है.
इन स्मार्टफोन्स को मिल सकती है टक्कर 
शाओमी, मोटोरोला, ओप्पो, वीवो और लेनोवो जैसी चीनी कंपनियों को ऐपल की स्ट्रैटिजी से टक्कर मिल सकती है . क्योंकि जब 15 हजार रुपये में iPhone 5S मिलेगा तो ऐपल के फैंस निश्चित तौर पर इसका रूख करेंगे. हालांकि यह पुराना जरूर है और उस हिसाब से इसके स्पेसिफिकेशन्स और प्रोसेसर भी पुराने हैं.
iPhone SE एक ऐसा स्मार्टफोन है जो नया है और इसके स्पेसिफिकेशन भी नए हैं. इसे एक साल पहले लॉन्च किया गया है और इसका साइज भी छोटा है. ऐसे में जिन्हें छोटी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पसंद है उनके लिए ये बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. चूंकि इसे कंपनी अब ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर 20 हजार की शुरुआती कीमत के साथ बेचेगी ऐसे में कस्टमर्स दूसरे स्मार्टफोन के मुकाबले इसे तरजीह दे सकते हैं.

Post a comment

0 Comments