Latest

latest

शिवपुरी माधव चौक चौराहा अब होगा आकर्षक रूप में

Thursday, 25 May 2017

/ by Durgesh Gupta


शिवपुरी- शहर  माधव चौक चौराहा अब होगा आकर्षक रूप में  होगा| शिवपुरी के खूबसूरत चौराहे पर अब जल्द ही यही खूबसूरत छतरी होगी। माधव चौक पर छतरी के इस डिजायन को फ़ाइनल भी कर लिया हे और संभवत: अगले सप्ताह में टेंडर भी जारी हो सकते है। शहर के प्रमुख स्थल माधव चौक पर कुछ वर्ष पहले घटित हुए बहुचर्चित उत्सव हत्याकांड में शिवपुरी के संस्थापक माधौ महाराज प्रथम की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गयी थी जो आज तक स्थापित नहीं हो सकी। इसके अलावा निर्मित अंडे नुमा आकृति भी क्षेत्रीय विधायक और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को पसंद नहीं आई थी।  सूत्रों की माने तो वे माधव चौक पर बेहद खूबसूरत छतरी का निर्माण कर उसके बाद माधव महाराज कि प्रतिमा स्थापित कराना चाहती है। इसकी जबाबदारी भी उन्होंने कलेक्टर ओ पी श्रीवास्तव को सौंपी है।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने माधव चौक चौराहे पर खूबसूरत छतरी निर्माण हेतु तमाम विशेषज्ञों से राय ली और तब यह आकर्षक डिजायन फ़ाइनल कराकर आज यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष रखी जिसे देख वे अत्यधिक प्रसन्न हुई और तुरंत स्वीकृति दे दी। उन्होंने इस स्वरुप कि मुक्तकंठ से प्रशंसा की।
बताया गया है कि इस खूबसूरत छतरी के निर्माण हेतु अगले सप्ताह टेंडर प्रक्रिया भी प्रारम्भ हो जाएगी और कुछ ही दिनों में कार्य भी प्रारम्भ हो जायेगा। जल्द ही शहर का प्रमुख चौराहा माधव चौक अपने भव्य और आकर्षक नए रूप में होगा।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo