क्रॉसिंग पर पैसेंजर ट्रेन से भिड़ी लोडिंग वाहन , उड़ गए परखच्चे,4 कीमौत




गोहद (भिंड)। ग्वालियर से इटावा जा रही पैसेंजर ट्रेन गोहद-सोनी रेल सेक्शन के सोंधा स्टेशन से पहले लोडिंग वाहन से टकरा गई। हादसे में लोडिंग ड्राइवर सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल की गोहद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई।
टक्कर इतनी तेज थी कि लोडिंग के परखच्चे उड़ गए। इंजन में लोडिंग फंस गई और करीब 1 किमी घिसटने के बाद ट्रेन के ब्रेक लगे। हादसा बुधवार शाम 4 बजे हुआ। वहीं ट्रेन शाम करीब साढ़े चार बजे सोंधा स्टेशन से भिंड के लिए रवाना कर दी गई थी, लेकिन बीच में ही सोनी स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया गया। रात करीब आठ बजे तक ट्रेन सोनी स्टेशन पर ही खड़ी रही। जांच के लिए पहुंचे रेलवे के वरिष्ठ मंडल संरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा का कहना है कि तेज म्यूजिक के कारण लोडिंग वाहन के ड्राइवर ने ट्रेन का हॉर्न नहीं सुना। इससे लोडिंग की ट्रेन से भिड़ंत हो गई।
ग्वालियर से वाया भिंड इटावा के लिए 2:30 बजे रवाना हुई ट्रेन नंबर 59825 की गोहद स्टेशन निकलने के बाद सोंधा स्टेशन से पहले किमी संख्या 1273/7 की मानव रहित क्रॉसिंग पर लोडिंग मैजिक वाहन से टक्कर हो गई। ट्रेन की स्पीड इतनी तेज थी कि करीब 1 किमी दूर जाकर ब्रेक लगे। इस दौरान लोडिंग के परखच्चे उड़ गए और गाड़ी इंजन में उलझकर घिसटती गई।
हादसे में लोडिंग ड्राइवर बृजेश शेजवार (38) पुत्र राजेंद्र शेजवार निवासी गोहद, जसवंत (40) पुत्र भागीरथ सिंह निवासी मातापुरा अंबाह मुरैना, लला बाथम (35) निवासी गोहद की मौके पर मौत हो गई। भूरी (16) पुत्री जगराम सिंह और सूरज उर्फ लूका पुत्र बटुका लोहपीटा निवासी गोहद को घायल अवस्था में इलाज के लिए गोहद अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान सूरज की मौत हो गई। हादसे की सूचना पर उत्तर मध्य रेल झांसी के एडीआरएम दिलीप सिंह और वरिष्ठ रेल मंडल संरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा भी सोंधा पहुंचे। 
पुलिस ने इंजन से निकाली लोडिंग
हादसे की सूचना मिलने पर गोहद, गोहद चौराहा और गोरमी थाने की पुलिस मौके पर पहंुच गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से इंजन में फंसी लोडिंग को निकलवाया और घायलों को इलाज के लिए गोहद अस्पताल भिजवाया।

















nai dunia

Post a comment

0 Comments