ऑनलाइन -पार्ट टाइम जॉब करके, हर घंटे कमा सकते है 2500 रूपये से अधिक ,जानें कैसे


नई दिल्ली। कई बार एेसा होता है कि हम जो भी काम करते हैं उससे हमारी रोज की जरूरतें पूरी नहीं हो पातीं। एेसे में हम किसी पार्ट टाइम जॉब की तलाश करते हैं जिससे कम समय में काम करके हम बहुत अच्छा पैसे कमा सकें अौर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें। इसलिए अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब्स करना चाहते हैं तो हम आपको बता रहें है कुछ एेसी पार्ट टाइम जाब्स के बारे में जिनसे आप कम समय में भी बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।


पार्ट टाइम जॉब करने के लिए क्या है जरूरी- यदि आपके पास ऑनलाइन काम करने की स्किल है तो आपके लिए तमाम ऐसी जॉब्स हैं, जिनके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। लेकिन इसके लिए यह जरूरी है कि आपके घर या टेम्परेरी ऑफिस में कंप्यूटर या लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन भी उपलब्ध हो। इसके अलावा पार्ट टाइम जॉब के अनुसार उससे जुड़े जरूरी इक्विपमेंट भी होने चाहिए। ऐसे 8 पार्ट टाइम जॉब्स,जिनके जरिए आप हर घंटे लगभग 2500 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं।


सोशल मीडिया असिस्टेंट


क्या है आवश्यक- इस जॉब के लिए यह आवश्यक है कि आपको इंटरनेट एवं सोशल मीडिया के चैनल्स जैसे फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन, यूट्यूब आदि का उपयोग करना आता हो।

क्या करना होगा – इसमें आपको किसी कंपनी, संस्था, वेबसाइट, न्यूज पेपर के कन्टेंट और इन्फॉर्मेशन को इंटरनेट के विभिन्न चैनल्स पर अच्छे से कम्यूनिकेट करना आना चाहिए।

कितनी होगी इनकम – इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे लगभग 1,400 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं। इसमे जॉब में काम के हिसाब से आपको पैसा मिलता है।


सॉफ्टवेयर डेवलपर


क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए आपको सॉफ्टवेयर फील्ड की आवश्यक प्रोग्रामिंग आनी चाहिए। आजकल सॉफ्टवेयर डेवलपर की मार्केट में पार्ट टाइम और प्रोजेक्ट बेस काम की बहुत अधिक मांग है। इसलिए इसमें मौके भी बहुत ज्यादा हैं।

क्या करना होगा – इस जॉब में आपको सॉफ्टवेयर डेवलप करना, नए ऐप तैयार करने और नई वेबसाइट डेवलप करने जैसे काम अवश्य करने होंगे।

कितनी होगी इनकम- इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे लगभग 1,500 से 2000 रुपए तक की इनकम अवश्य कर सकते हैं।


साइन लैंग्वेज इंटरप्रेटर


क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए आपको साइन लैंग्वेज आना बहुत जरूरी है।

क्या करना होगा – इसमें आपको किसी मैटर, कन्टेंट या न्यूज को साइन लैंग्वेज के जरिए प्रेजेंट करना जरूरी होगा।

कितनी होगी कमाई- इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे लगभग 2000-2500 रुपए तक इनकम कर सकते हैं। इस काम में संस्थान के तय नियमानुसार पारिश्रमिक अवश्य मिलता है।


फ्रीलान्स फोटोग्राफर


क्या है जरूरी- इस जॉब में आपको फोटोग्राफी, फोटोशॉप और ग्राफिक डिजाइनिंग में स्किल्ड व इंटरनेट टूल का उपयोग करना आपको आता हो। जितनी एडवांस टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर पर आपको काम करना आता होगा, आपके लिए उतने ही ज्यादा कंपनियों की तरफ से आपको ऑप्शन भी मिल सकते हैं।

क्या करना होगा – इसमें आपको कंपनियों, संस्थाओं, न्यूज पेपर, मैगजीन, वेबसाइट या किसी व्यक्ति विशेष के लिए फोटोग्रॉफी भी करनी होगी। इसके अलावा फोटो-वीडियो भी तैयार करने होंगे।

कितनी होगी इनकम- इस पार्ट टाइम जॉब के लिए आपको प्रति घंटे लगभग 1400 रुपए तक की इनकम हो सकती है। इस जॉब में काम के हिसाब से आपको पैसा मिलता है।


ऑनलाइन रिसर्चर


क्या है जरूरी- इस जॉब में आपको संबंधित बिजनेस का जनरल नॉलेज, रिसर्च स्किल और क्वालिटी कंटेंट तैयार करना अवश्य आना चाहिए।

क्या करना होगा – इसमें आपको ऑनलाइन रिसर्चर को संबंधित बिजनेस से जुड़े सवालों के हाई क्वालिटी के जवाब और उनको एक्सप्लेन करना आपको जरूर आना चाहिए।

कितनी होगी इनकम – इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे लगभग 1400 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं। इस जॉब में प्रोजेक्ट के आधार पर पैसा अवश्य मिलता है।


कॉपी एडिटर/राइटर


क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए कॉपी एडिटिंग और राइटिंग में कुशल होना जरूरी है। इसके अलावा स्टाइल गाइड के साथ काम करना भी आना चाहिए। इस पार्ट टाइम जॉब के लिए भाषा और व्याकरण पर अच्छी पकड़ भी जरूरी है।

क्या करना होगा- इसमें आपको कंटेंट या कॉपी एडिटर के तौर पर ग्रामर एवं स्पेलिंग को ठीक करना और कंटेंट को एडिट करना होगा। इसके अलावा इसमें कन्टेट बेस्ड राइटिंग भी आपको करनी होगी

कितनी होगी कमाई- इस पार्ट टाइम जॉब में आप लगभग 1,100 रुपए प्रति घंटे तक की इनकम कर सकते हैं। इसमें शब्दों और पेज के हिसाब से आपको पैसे मिलते हैं।


टेम्पररी ट्रांसक्रिप्ट प्रोसेसर


क्या है जरूरी- इसके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी चाहिए, ताकि डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम आप अवश्य कर सकें।

क्या करना होगा – डाटा कलेक्शन करना और इसे सिस्टमैटिक बनाने का काम करना होगा। असाइनमेंट में टाइम, स्पीड और एक्युरेसी का भी खयाल भी आपको रखना होगा।

कितनी होगी कमाई – इस पार्ट टाइम जॉब में आप लगभग 1000 रुपए प्रति घंटे तक की इनकम कर सकते हैं।


वीडियो रिव्यूवर


क्या है जरूरी – इस जॉब के लिए आपको वीडियो रिव्यू के अलावा इस विषय से जुड़ी डिटेल जानकारी होनी आपके लिए जरूरी है।

क्या करना होगा- इसमें आपको वीडियो रिव्यू ऑब्जर्ब करने और इसके असेसमेंट करने की स्किल अवश्य होनी चाहिए।

कितनी होगी इनकम – इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे लगभग 1400 रुपए तक इनकम कर सकते हैं।

Post a comment

0 Comments