Latest

latest

सचिन दिखाएंगे नयी दिल्ली मैराथन को हरी झंडी

Saturday, 25 February 2017

/ by Durgesh Gupta

क्रिकेट के बादशाह सचिन तेंदुलकर रविवार को राजधानी में होने वाली आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेन्स नयी दिल्ली मैराथन को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाएंगे।

नयी दिल्ली:  क्रिकेट के बादशाह सचिन तेंदुलकर रविवार को राजधानी में होने वाली आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेन्स नयी दिल्ली मैराथन को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाएंगे। सचिन इस मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं और वह नेहरू स्टेडियम से सभी चार रेसों को झंडी दिखाएंगे। फुल मैराथन की शुरूआत सुबह पांच बजे से होगी जबकि हाफ मैराथन सात बजे शुरू होगी। 10 किलोमीटर की दौड़ आठ बजे से शुरू होगी और पांच किलोमीटर स्वच्छ भारत रन नौ बजे शुरू होगी।
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। ओलंपियन और 27 विश्व रिकार्ड अपने नाम रखने वाले इथोपिया के महान धावक हेल गैब्रेसेलासी भी धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिये मौजूद रहेंगे। नयी दिल्ली मैराथन में ओलंपियन गोपी टी और खेता राम सहित देश के शीर्ष 67 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। मैराथन का यह दूसरा संस्करण है। मैराथन में ओलंपियन गोपी की नजरें फुल मैराथन खिताब पर है। गोपी ने रियो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ दो घंटे 15 मिनट और 25 सेकेंड का समय निकालते हुये 25वां स्थान हासिल किया था।
गोपी ने मैराथन की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा मैराथन का रूट अच्छा है और मुझे रेस जल्द समाप्त करने में मदद मिलेगी। मेरा लक्ष्य खिताब जीतना और विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई करना है। गोपी के अलावा खेता राम उनसे एक सेकेंड पीछे रहते हुये 26वें स्थान पर रहे थे। खेता राम ने पिछले महीने ही दो घंटे 19 मिनट और 51 सेकेंड का समय लेकर मुंबई मैराथन जीती थी। इसके अलावा पिछले महीने ही एक घंटे पांच मिनट और
पांच सेकेंड का समय लेकर हाफ मैराथन का खिताब जीतने वाले जी लक्ष्मणन, मान सिंह और मोहम्मद यूनुस भी मैराथन में दौड़ेंगे।
महिला वर्ग में ज्योति गावते मैराथन में और मोनिका अथारे हाफ मैराथन में खिताब की दावेदार होंगी। ज्योति ने पिछले महीने मुंबई मैराथन जीती थी। उन्होंने कहा मैं पिछले महीने मुंबइ मैराथन जीत चुकी हूं और मैं सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और खिताब जीतने उतरूंगी। मुकाबला मुश्किल होगा क्योंकि हरेक धावक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगा। मैराथन में 42 किलोमीटर दौड़ के लिये 1000 धावक, 21 किलोमीटर के लिये 6000 धावक, 10 किलोमीटर के लिये 2000 धावक और पांच किलोमीटर दौड़ के लिये 4000 प्रतिभागी उतरेंगे। विभिन्न वर्गों के विजेताओं को कुल 27 लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी ।

No comments

Post a comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo