अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दबोचा गया अंर्तराज्यीय बदमाश

*अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दबोचा गया अंर्तराज्यीय बदमाश*

*-आगरा से शिवपुरी आया था हथियार बेचने*

*-एसपी को मिली सूचना के बाद दबोचा गया आरोपी*

शिवपुरी
शिवपुरी पुलिस को आज उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने एक अंर्तराज्यीय हथियार तश्कर को धरदबोच कर इसके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आपराधिक मामला पंजीबद्ध विवेचना प्रारंभ कर दी है। इस कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर के निर्देशन में सुरवाया पुलिस द्वारा संस्थित की गई है। पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है कि वह बरामद किए गए हथियारों की सप्लाई किस व्यक्ति को देने के लिए शिवपुरी आया हुआ था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी राजेश हिंगणकर को आज प्रात: के समय मुखबिर द्वारा सूचना मिली की सुरवाया थाना क्षेत्र में स्थित कुशवाह होटल के पास एक बदमाश अवैध हथियारों के साथ खड़ा हुआ है। जरिए मुखबिर द्वारा मिली इस सूचना को पुलिस कप्तान ने गंभीरता से लिया और तत्काल बताए गए स्थान पर दबिश देकर उक्त आरोपी को पकडऩे के लिए संबंधित थाना पुलिस सुरवाया को दिशा निर्देश दिए। एसपी के निर्देशन में सुरवाया थाना प्रभारी रविंद्र सिंह सिकरवार ने कुशवाह होटल पर दबिश दी तो आरोपी पुलिस को आया देख मौके से अमोला की ओर भाग खड़ा हुआ। सुरवाया पुलिस द्वारा आरोपी के भागने की सूचना अमोला पुलिस को दी गई और दोनों थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए हथियारों से लेस बदमाश को धरदबोचा। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम मंगल सिंह पुत्र थण्डी सिंह सिकलीगर उम्र 39 साल निवासी ग्राम पनवसी थाना सिकंदरा तहसील किशावली जिला आगरा उत्तरप्रदेश का होना बताया। पुलिस ने तलाशी के दौरान पकड़े गए इस आरोपी से चार 315 बोर की रायफल एवं चार 315 बोर के देशी कट्टों के अलावा लगभग दो दर्जन जिंदा राउंड भी बरामद किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी मंगल सिंह के खिलाफ 25/17 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर इसे न्यायालय में पेश किया। जहां से इसे जेल भेज दिया गया है।
*हथियारों की सप्लाई लेने वाले बदमाश को दबोचेगी पुलिस*
प्रदेशभर में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होना है। जिसके चलते आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। जिले में शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा चुनाव कराए जाने हेतु पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्वारा बदमाशों, अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान स्तर पर कार्रवाई किए जाने के साथ-साथ जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग भी की जा रही है। पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ शक्ति के साथ की जा रही कार्रवाईयों के परिणामस्वरूप ही आज पुलिस ने अंर्तराज्यीय बदमाश को धरदबोच कर इसके पास से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को यह बताया है कि वह उक्त हथियारों को शिवपुरी में बेचने के लिए आया हुआ था। पुलिस अब उस व्यक्ति की तलाश में जुटी दिखाई दे रही है, जो इस हथियार सप्लाई को खरीदने वाला था।
*इन स्थानों पर लगाई गई नाकाबंदी*
विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा जिले के पांच ऐसे स्थान जो कि दूसरे राज्यों से जुड़ते हैं, वहां चैकिंग लगाई गई है। जबकि जिले की सीमा में 11 स्थानों पर चैकिंग लगाई गई है। यहां पूरे समय पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। दूसरे राज्यों से जोडऩे वाले जिन स्थानों पर चैकिंग लगाई है, उनमें सिकंदरा वैरियर, कोटा नाका, भैंसरावन छर्च से आगे, माताटीला, बम्हारीकला, ये वे स्थान है जहां से उत्तरप्रदेश, राजस्थान के लोग जिले की सीमा में प्रवेश करते हैं। सिकंदरा वैरियर, कोटा नाका के अलावा भैंसरावन छर्च से गुजरने वाला रास्ता राजस्थान, कस्वाथाना से जुड़ता है। जबकि माताटीला तालवेट, बम्हारीकला, मसीदघाट वाला रास्ता सीधा उत्तरप्रदेश से जाकर जुड़ता है। इन स्थानों के अलावा जिले के जिन थानों पर चैकिंग व्यवस्था लगाई गई है उनमें,सुरवाया तिराहा,सेंट चाल्र्स स्कूल पोहरी रोड़,पोहरी तिराहा,गोवर्धन,गोपालपुर, सीहोर, केरूआ (हर्सी डैम के पास ),अटलपुर,बनियानी सीहोर के पास,तरावली,खनियांधाना, पिपलौदा आलम शामिल हैं।

DURGESH GUPTA

DURGESH GUPTA

इनके बारे में .. शिवपुरी मध्यप्रदेश का तेजी से बढ़ता वेब न्यूज़ पोर्टल समय खबर .कॉम के प्रधान सम्पादक दुर्गेश गुप्ता द्वारा संचालित 'राष्ट्र हित विचार मंच ' सामाजिक गतिविधियों में सतत क्रियाशील रहते हुए ,पत्रकारिता क्षेत्र में पीड़ित मानवता की सेवा करते रहना , जन हितेषी मुद्दों को प्राथमिकता के साथ उठाना ,जनमानस की सेवा करते हुए ,जनता की आवाज बनकर शासन प्रशासन तक पहुँचाना ,, ! खबरे एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें! EMAIL SAMAYKHABAR@GMAIL.COM mob.9329508219 whatsapp CALL 8770870564 सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः, सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःख भाग्भवेत्। ऊँ शांतिः शांतिः शांतिः अर्थ - "सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय घटनाओं के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.